रद्द करने की नीति
प्लेटफ़ॉर्म पर ग्राहक द्वारा ऑर्डर रद्द करने के कारण ग्राहक पर रद्दीकरण शुल्क लगाया जा सकता है ("रद्दीकरण शुल्क")। इस तरह का रद्दीकरण शुल्क उस समय के आधार पर लिया जाएगा, जिसके दौरान ग्राहक प्लेटफॉर्म पर उक्त ऑर्डर देने/पुष्टि करने पर ऑर्डर को रद्द करने का विकल्प चुनता है। यह स्पष्ट किया जाता है कि ऑर्डर देने के शुरुआती कुछ घंटों के लिए ही ऑर्डर को मुफ्त रद्द किया जाएगा, जैसा कि विशेष रूप से उत्पाद पृष्ठ पर प्रदान किया गया है। ऐसी समय सीमा के बाद, लागू उत्पादों पर रद्दीकरण शुल्क लगाया जाएगा।
रद्दीकरण शुल्क क्यों लिया जाता है?
कैंसिलेशन शुल्क विक्रेता द्वारा किसी ऑर्डर को संसाधित करने में किए गए स्लॉट, समय और प्रयास की क्षतिपूर्ति करने के लिए और लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाताओं द्वारा ऑर्डर शिप करते समय लागत के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए लिया जाता है।
कैंटीन द्वारा लिया जाने वाला रद्दीकरण शुल्क ग्राहकों द्वारा ऑर्डर रद्द करने के कारण फ्लिपकार्ट द्वारा वहन किए जाने वाले शुल्क के बराबर या उससे कम होगा।
कैंसिलेशन शुल्क कैसे लगेगा?
रद्दीकरण शुल्क की कटौती उक्त रद्द किए गए आदेश के लिए ग्राहक द्वारा भुगतान की गई राशि से की जाएगी।
कैंटीन के पास समय-समय पर रद्दीकरण शुल्क में संशोधन/छूट करने का अधिकार सुरक्षित है। रद्दीकरण शुल्क भारतीय रुपये में उद्धृत किया जाएगा।
उपयोगकर्ता को धनवापसी कब मिलेगी?
उत्पाद प्राप्त होने के बाद या जब विक्रेता हमें उत्पादों की प्राप्ति के बारे में सूचित करता है, तो प्रसंस्करण समयरेखा निम्नलिखित हैं।
धनवापसी विधि | धनवापसी समय सीमा |
क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई लिंक्ड बैंक खाता | 3-7 व्यावसायिक दिन |
क्या छूट वाउचर या ऐसे अन्य प्रचार ऑफ़र बहाल किए जाएंगे?
यदि उपयोगकर्ता ने ऑर्डर देते समय किसी छूट वाउचर या प्रचार ऑफ़र का उपयोग किया है जिसे रद्द कर दिया गया है, तो छूट वाउचर या प्रचार ऑफ़र जब्त कर लिए जाएंगे।
उपयोगकर्ता किसी आदेश को कैसे रद्द कर सकता है?
एक आदेश को रद्द करने के लिए, उपयोगकर्ता अपनी प्रोफ़ाइल पर जा सकते हैं बटन के 'आदेश' देखेंगे। एक बार जब आप ऑर्डर पृष्ठ पर पुनर्निर्देशित हो जाते हैं, तो ऑर्डर रद्द करने के लिए ऑर्डर की गई वस्तुओं की सूची दिखाई देगी, बस उस आइटम का चयन करें जिसे आप रद्द करना चाहते हैं। कैंसिल ऑर्डर पर क्लिक करें आपका ऑर्डर कैंसिल हो जाएगा।
- यदि उपयोगकर्ता ने गलती से एक ही उत्पाद के लिए कई ऑर्डर दिए हैं।
- यदि अपेक्षित डिलीवरी की तारीख उपयोगकर्ता के लिए स्वीकार्य नहीं है।
- यदि उपयोगकर्ता शिपिंग या बिलिंग पता बदलना चाहता है।
- यदि उपयोगकर्ता अनुबंध विवरण या भुगतान मोड को अपडेट या बदलना चाहता है
- यदि उपयोगकर्ता उत्पाद का आकार या रंग बदलना चाहता है।
- और कोई विशेष कारण जो रिफंड और रिप्लेसमेंट पॉलिसी के अंतर्गत आता है।